Saturday 24 February 2018

विदेशी मुद्रा - बॉक्स रणनीति


निकोलस दारवास जैसे ट्रेडिंग फॉरेक्स निकोलस दरवस 1 9 50 के दशक से एक सर्कस नर्तक और शेयर बाजार के व्यापारी थे जिन्होंने 36,000 में तीन साल में 2 मिलियन से अधिक की बढ़त के कारण शानदार स्थिति हासिल की। एक अंतरराष्ट्रीय कलाकार के रूप में, दर्वास ने अमेरिका में अपने ब्रोकर को अपने स्टॉक ऑर्डर के जरिए दुनिया और टेलीग्राम का दौरा किया था, बस अपने सिस्टम पर भरोसा किया और प्रिंट स्टॉक्स लिस्टियां जो उन्होंने बैरन्स अखबार से प्रत्येक हफ्ते उठाई थीं उसके बाद उन्होंने पुस्तक में अपनी प्रणाली के बारे में लिखा, कैसे मैंने स्टॉक मार्केट में 2,000,000 कमाई की। Darvas रणनीति रणनीति के बाद एक सरल प्रवृत्ति पर आधारित है और कई मानते हैं कि यह अभी भी आज काम करता है। चूंकि रुझान अकेले शेयर बाजारों तक सीमित नहीं हैं, इसलिए रणनीति आसानी से विदेशी मुद्रा बाजार में लागू की जा सकती है। Darvas बॉक्स प्रणाली Darvas तकनीक एक साधारण ब्रेकआउट प्रणाली पर आधारित है जो Darvas बाजार के आसपास बक्से आकर्षित करने के लिए उपयोग करता है। एफएमसीएम द्वारा एक अतिथि पोस्ट जब भी कोई शेयर 52 सप्ताह का उच्च स्तर बना देता है, तो द्वार अगले चरण के लिए इंतजार कर रहा है और दो स्तरों के आसपास एक बॉक्स खींचता है। बक्से को तब भी खींचा जा सकता है जब किसी स्टॉक को समय की अवधि के लिए एक तंग सीमा के साथ ट्रेड किया जाता है। निचले स्तर इस प्रकार बॉक्स के निचले हिस्से में होते हैं और उच्च रूपों को शीर्ष पर होता है। फिर, जब स्टॉक बॉक्स के ऊपर बाहर टूट जाती है, तो Darvas लंबा चला जाता है। जब स्टॉक को बॉक्स के निचले भाग के नीचे गिर जाता है तो वह व्यापार बेचता है। जाहिर है, प्रणाली आसानी से आसानी से विदेशी मुद्रा बाजार में इस्तेमाल किया जा सकता है। साप्ताहिक ट्रेडिंग, सबसे अच्छा समाधान मुद्राओं को देखने के लिए है जो एक तंग सीमा में व्यापार कर रहे हैं। यदि आप एक मुद्रा के चारों ओर आरामदायक बॉक्स आकर्षित कर सकते हैं तो आपके पास एक ऐसा बाजार है जो बॉक्स सिस्टम के साथ अच्छी तरह से काम करेगा। एक बार बॉक्स खींचा जाने के बाद, आप मुद्रा के शीर्ष पर से बाहर तोड़ने के लिए प्रतीक्षा करते हैं और जब यह होता है तब तक चलते हैं। Darvas साप्ताहिक ट्रेडों, लेकिन यह भी कम समय फ्रेम पर व्यापार करने के लिए संभव हो सकता है दूसरी तरफ जा रहे शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव है, क्योंकि कंपनियां लाभ में लाती हैं और आम तौर पर समय के मुकाबले ज्यादा बढ़ती हैं। लेकिन यह विदेशी मुद्रा के मामले में नहीं है क्योंकि मुद्राओं को एक दूसरे के सामने मूल्य दिया जाता है और ऊपर या नीचे जाने का समान मौका होता है। इसका मतलब यह है कि दारवास रणनीति विदेशी मुद्रा पर दोनों तरीकों से काम कर सकती है। यदि कोई मुद्रा बॉक्स के शीर्ष से ऊपर चढ़ता है, तो एक व्यापारी लंबे समय तक चल सकता है और प्रवृत्ति का पालन कर सकता है। यदि मुद्रा बॉक्स के निचले हिस्से से नीचे चला जाता है, तो वह केवल बेच सकता है, लेकिन वह छोटी हो सकती है अधिक पढ़ने के लिए: 5 सबसे अनुमानित मुद्रा जोड़े लेखक के बारे में योहा एलाम संस्थापक, लेखक और संपादक मैं 5 साल से अधिक के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार में रहा हूं, और मैं उस अनुभव को साझा करता हूं जो मेरे पास है और जो ज्ञान I ने जमा किया है I विदेशी मुद्रा के बारे में एक संक्षिप्त कोर्स लेने के बाद कई विदेशी मुद्रा व्यापारियों की तरह, मैंने अपने ज्ञान का महत्वपूर्ण हिस्सा कठिन तरीके से अर्जित किया है मैक्रोइकॉनॉमिक्स, हमेशा चलने वाले मुद्रा बाजारों और व्यापार मनोविज्ञान पर समाचारों के प्रभाव ने हमेशा मुझे मोहित किया है विदेशी मुद्रा कमान की स्थापना से पहले, Ive विभिन्न उच्च तकनीक कंपनियों में एक प्रोग्रामर के रूप में काम किया। मेरे पास एक बी.एस. सी. बेन गुरियन विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर साइंस में इस पृष्ठभूमि को देखते हुए, विदेशी मुद्रा सॉफ्टवेयर में पदों में अपेक्षाकृत बड़ा हिस्सा है। Yohays Google प्रोफाइल संबंधित पोस्ट 4 एच बॉक्स ब्रेकआउट फ़रवरी 2009 में शामिल हुए स्थिति: संगम की तलाश 484 पोस्ट मैं दैनिक और साप्ताहिक के लिए ब्रेकआउट रणनीतियों को देखा है। Ive कभी एक IM के रूप में वर्तमान के बारे में कभी नहीं देखा। प्रत्येक पक्ष पर 20 पिप्स के बफ़र के साथ कम से कम सप्ताह के पहले 4hr मोमबत्ती (00:00) के ऊपरी हिस्से को जोड़ने वाला एक बॉक्स बनाएं। सप्ताह ऑस्ट्रेलियाई सत्र के खुले में शुरू होता है अगर मेरे पास हर बार कोई पैसा था जो किसी से पूछा कि कौन सा मोमबत्ती है..मुझे पैसा बनाने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार की ज़रूरत नहीं है। अगले व्यक्ति जो पूछने जा रहा है, इन निर्देशों का पालन करें एक एफएक्सडीडी मंच डाउनलोड करें एक 4hr चार्ट पर Ctrly दबाएं लाइन्स जादुई रूप से पॉप अप करेंगे और हर हफ्ते की शुरुआत में लाइन पर प्रथम 4hr मोमबत्ती का निर्माण होना चाहिए। यह मोमबत्ती है जो आप उच्च और निम्न के लिए उपयोग करते हैं बॉक्स बनाने के समय: GMT - 21:00 से 01:00 EDT - 17:00 से 21:00 एफएक्सडीडी समय - 00:00 से 04:00 अपना विशिष्ट समय जानने के लिए समय क्षेत्र रूपांतरण का उपयोग करें। मत पूछो जब बार रूपों और जब यह बंद हो जाता है के रूप में इसके कई बार उत्तर दिया गया। मैं हर हफ्ते पोस्ट करता हूं जब बार बंद होता है यदि आप धागे से नहीं जाना चाहते हैं या अपने पद के लिए एक हफ्ते की प्रतीक्षा करते हैं, तो इस प्रणाली से बार बंद हो जाता है तो आपके लिए नहीं है। मुझे खेद है, लेकिन यह सिर्फ एक बिंदु पर मिल गया है जहां लोग हर समय पूछते हैं। कुछ ब्रोकर एक घंटे पहले तो FXDD या बाद में ऑपरेट करना शुरू करते हैं। यदि आप पहली बार 4 एचआर बार 00:00 जीएमटी पर बंद कर देते हैं, तो सही मोमबत्ती नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि एक एफएक्सडीडी डेमो प्लेटफॉर्म को डाउनलोड करना और संदर्भ के रूप में इसका इस्तेमाल करना है। नियम: - मोमबत्ती के प्रत्येक छोर पर 10-20 पिप्स का बफर जोड़ें- साप्ताहिक बॉक्स के ऊपरी ब्रेक पर खरीदें (बफ़र्सस्प्रेड सहित) - साप्ताहिक बॉक्स के कम ब्रेक पर बेचें (बफर सहित) SL - बॉक्स टीपी 1 - 1x बॉक्स के दूसरी तरफ आकार TP2 - 2x बॉक्स का आकार TP3 - 3x बॉक्स का आकार TP4 - 4x बॉक्स आकार यह सिस्टम कई जेपीवाई जोड़े पर काम करता है। GBPJPY EURJPY AUDJPY CHFJPY CADJPY GBPJPY सर्वश्रेष्ठ जोड़ी है। मई अन्य जोड़ी पर काम कर सकता है, हालांकि परीक्षण की आवश्यकता है। मैं टीएपी के रूप में 3x-4x बॉक्स आकार का उपयोग करना चाहता हूं। मैं 1x आकार के बॉक्स पर लाभ न लेता क्योंकि बड़ा इनाम कुंजी है 1x हिट हो जाने के बाद मैं ईंधन को रोकता हूं। जोखिम प्रबंधन (अपनी स्थिति का आकार जानने के लिए) (खाता शेष राशि जोखिम प्रतिशत) स्टॉपलोस मिनी लॉट आकार फायदे - 30 मिनट एक सप्ताह - संकेतकों से भरे चार्ट के बारे में चिंता नहीं - प्रत्येक व्यापार पर जोखिम के मुकाबले अधिक इनाम - नीचे टेस्ट संकेतकों को वापस करने में आसान, धन्यवाद आपकी मदद के लिए fx2248 फीडबैक आपके सभी एफएक्स विशेषज्ञों और अच्छे भाग्यशाली छवियों से बढ़िया होगा (बढ़े जाने के लिए क्लिक करें) जुलाई 2008 में शामिल की गई स्थिति: सदस्य 420 पद मैन, ये मेरा भाग्यशाली दिन होगा। मुझे पहले एक धागा मिल गया, जो मुझे 1 घंटे के चार्ट पर पसंद है लेकिन मुझे यह पसंद है जितना कोई साप्ताहिक चार्ट नहीं संकेतक के साथ। साप्ताहिक चार्ट मेरे लिए बहुत अच्छा है क्योंकि मैं 8:00 बजे से चार बजे पीएसटी से पूर्णकालिक नौकरी कर रहा हूं, लेकिन मैं भी महसूस नहीं करना चाहता कि मुझे हमेशा अपने चार्ट देखना चाहिए। मैं आज रात को इस बात का ध्यान रखूंगा कि जब मुझे घर मिल जाए और हाँ, ये बहुत अच्छा हो सकता है क्योंकि जीजे प्रवृत्त बहुत जोरदार है अगर आप सप्ताह में अलग होने वाली रेखाओं के साथ एक चार्ट पर एक नज़र डालते हैं तो देखें कि GBPJPY के साथ रुझान बहुत बढ़िया हैं। यार, यह मेरा भाग्यशाली दिन होगा। मुझे पहले एक धागा मिल गया, जो मुझे 1 घंटे के चार्ट पर पसंद है लेकिन मुझे यह पसंद है जितना कोई साप्ताहिक चार्ट नहीं संकेतक के साथ। साप्ताहिक चार्ट मेरे लिए बहुत अच्छा है क्योंकि मैं 8:00 बजे से चार बजे पीएसटी से पूर्णकालिक नौकरी कर रहा हूं, लेकिन मैं भी महसूस नहीं करना चाहता कि मुझे हमेशा अपने चार्ट देखना चाहिए। मैं आज रात को इस बात का ध्यान रखूंगा कि जब मुझे घर मिल जाए और हाँ, ये बहुत अच्छा हो सकता है क्योंकि जीजे प्रवृत्त बहुत जोरदार है Ive वहां गया, ट्रेडों को अपने कार्यक्रम में लागू करने की कोशिश कर रहा मुझे यकीन है कि यूवे ने धन प्रबंधन से पहले शब्दों को सुना है, लेकिन यहां तक ​​कि जब आप पूर्णकालिक नौकरी करते हैं तब भी इसकी अवधारणा मुश्किल होती है। आपके लिए मेरी सलाह सिर्फ प्रणाली का पालन करना है, हर हफ्ते के आदेश के साथ-साथ एसएल को भी रखें और उन्हें छोड़ दें अपनी भावनाओं या किसी के विश्लेषण से आपको व्यापार से बाहर नहीं होने दें। आप के लिए शुभकामनाएँ सर यह कुत्तों के बारे में एक धागा नहीं है) यह प्रणाली बेहद आसान है और बहुत लाभदायक दिखती है। Ive दैनिक और साप्ताहिक के लिए ब्रेकआउट रणनीतियों को देखा है Ive कभी एक im के बारे में मौजूद करने के बारे में कभी नहीं देखा है, लेकिन हे मैं गलत हो सकता है। सप्ताह के पहले 4 घंटे की मोमबत्ती की ऊंची ऊंचाई को जोड़कर एक बॉक्स बनाएं। नियम: - साप्ताहिक बॉक्स के ऊपरी ब्रेक पर खरीदें- साप्ताहिक बॉक्स के निचले ब्रेक पर बेचना SL - बॉक्स के दूसरी तरफ टीपी 1 - 1x बॉक्स का आकार टीपी 2 - 2x बॉक्स का आकार टीपी 3 - 3x बॉक्स आकार मैं मुख्य रूप से जीबीपीजेपीवाई व्यापार करता हूं लेकिन यह सिस्टम अन्य । बहुत दिलचस्प इक्का मैं इसे परीक्षण करने के लिए एफडब्ल्यूडी देख रहा हूं। धन्यवाद। बस कुछ ही सवाल है, क्या आप ऊपर और नीचे वर्ग को एक ऑर्डर करते हैं या फिर आप वर्ग के ब्रेक को ढंकाते हैं (जैसा कि आपके निर्देशों का कहना है) जब मोमबत्ती बॉक्स के नीचे चिपक जाती है। आखिरकार, एमटी 4 प्लेटफॉर्म के लिए एक बॉक्स बनाने के लिए वहां एक सूचक होगा। चीयर्स संपादित करें: ओह पहले सवाल पहले से ही अभी तक उत्तर दिया है। पहले सवाल को अनदेखा करें। ट्रेडर सबसे चौंकाने वाला रिवर्सल का उपयोग करता है बैंक को बड़ा पकड़ना रणनीति विदेशी मुद्रा बॉक्स लाभ के साथ आप समुद्र तट पर रख सकते हैं और प्रतिदिन 30 मिनट के साथ उच्च वेतन वाले सीईओ की आय अर्जित कर सकते हैं। यह शक्तिशाली पैकेज केवल 12 9। 9 यूरो यूरो 9 9.99 के लिए हो सकता है। हमारे अधिकांश बीटा टेस्टर्स पहले से ही व्यापार के पहले घंटों में अर्जित हुए हैं, और इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप भी करेंगे। अब यह तय करने का समय है कि क्या आप एक व्यापारी बनना चाहते हैं जो व्यापार रोबोट के नेतृत्व में है, या एक व्यापारी जो कि अग्रणी है, अपने भाग्य का नियंत्रण और अब ऑर्डर करें: विशेष लॉन्च मूल्य: केवल यूरो 6 9। 99 कीमत जल्द ही बढ़ेगी सभी अधिकार सुरक्षित (सी) 2009-2010 ForexBoxProfit हाइपोथेटिक निष्पादन परिणामों में कई अनंत सीमाएं हैं, जिनमें से कुछ नीचे वर्णित हैं। कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि किसी भी विदेशी मुद्रा व्यापार खाते या संभावित रूप से प्राप्त होने वाले लाभों या हानि के समान होने की संभावना है, वास्तव में, वास्तव में हाइपोटीकियल विदेशी मुद्रा कारोबार निष्पादन परिणामों और वास्तविक परिणामों के परिणामस्वरूप किसी खास विदेशी मुद्रा व्यापार कार्यक्रम से प्राप्त वास्तविक परिणामों हाइपोथेटिक विदेशी मुद्रा कारोबार निष्पादन परिणामों की सीमाओं में से एक यह है कि वे आम तौर पर हिंदशाह का लाभ उठाते हैं। इसके अलावा, हाइफोथेटिक विदेशी मुद्रा कारोबार वित्तीय जोखिम को शामिल नहीं करता है, और कोई हाइफोथेटिक विदेशी मुद्रा व्यापार रिकॉर्ड पूरी तरह से वास्तविक विदेशी मुद्रा कारोबार में वित्तीय जोखिम के प्रभाव के लिए पूरी तरह से कर सकता है। उदाहरण के लिए, हानि के बाहर या व्यापारिक हानियों के अंदर किसी विशेष विदेशी मुद्रा कारोबार के कार्यक्रम को अवश्य रखने के लिए प्रासंगिक मुद्दे हैं, जो कि वास्तविक विदेशी मुद्रा कारोबार परिणामों पर भी अत्यधिक प्रभाव डाल सकते हैं। विदेशी बाजारों में सामान्य से या अन्य विशिष्ट विदेशी मुद्रा व्यापार कार्यक्रम के कार्यान्वयन के लिए जो अन्य विशिष्ट कारक हैं, जिनका उपयोग हायपरोथिक विदेशी मुद्रा कारोबार निष्पादन परिणामों की तैयारी में नहीं किया जा सकता है, और जो सभी वास्तविक विदेशी मुद्रा कारोबार परिणाम को प्रभावित कर सकते हैं । विदेशी मुद्रा बाजार के लाभ का अंतिम परिणाम भविष्य की कार्यक्षमता का संकेत नहीं है। मासिक और समग्र वार्षिक परिणामों को हाइपोथिएटिकल के रूप में देखा जाना चाहिए। वास्तविकता में परिणाम परिणामस्वरूप मूल निर्माता या सदस्यता के ट्रैक रिकॉर्ड का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। इसका यह भी मतलब है कि कोई भी गारंटी नहीं है कि इन पद्धतियों को लागू करने के लिए पोस्ट किए गए जैसे ही परिणाम होंगे। कारोबार के बाद से विदेशी मुद्रा सफलतापूर्वक कई तत्वों पर निर्भर करता है, लेकिन एक व्यापार पद्धति और व्यापारियों के लिए स्वयं के मनोचिकित्सा तक सीमित नहीं है, हमारी वेब साइट किसी भी प्रतिनिधित्व नहीं करती है, जो कि ऊपर बताई गई व्यापारिक व्यवस्थाएं हो सकती हैं या इसके लिए आपके लिए उपयुक्त या लाभप्रद है, इसके महत्वपूर्ण समझने और स्वीकार करने के लिए कि डाटा बहिष्कार और सर्वर विफलताएं हो सकती हैं। ब्रोकर सिस्टम कार्यात्मक नहीं हो सकता है, ऑटो ट्रेडिंग सर्वर में तकनीकी कठिनाइयां हो सकती हैं और ऐसे समय हो सकते हैं जहां खाते, दलाल और ऑटो-ट्रेड प्रोग्राम के बीच संचार ठीक से काम नहीं कर रहा है। इससे अधिक जोखिम हो सकता है विदेशी मुद्रा बाजार भी हमेशा सटीक भरण की गारंटी नहीं देते हैं। फास्ट मार्केट की अवधि अधिक से अधिक स्लिपेज की डिग्री और आदर्श भरने से कम हो सकती है। कोई गारंटी नहीं हो सकती है कि आपका खाता हमेशा प्रवेश या बाहर निकलने के कार्यक्रमों में प्रवेश और बाहर निकल पाएगा।

No comments:

Post a Comment